उपमुख्यमंत्री बनते ही तेजस्वी यादव ने किया बड़ा ऐलान बिहार में एक महीने में मिलेंगी बंपर सरकारी नौकरियां – BuxarNews.in

0
16
उपमुख्यमंत्री बनते ही तेजस्वी यादव ने किया बड़ा ऐलान बिहार में एक महीने में मिलेंगी बंपर सरकारी नौकरियां
उपमुख्यमंत्री बनते ही तेजस्वी यादव ने किया बड़ा ऐलान बिहार में एक महीने में मिलेंगी बंपर सरकारी नौकरियां

उपमुख्यमंत्री बनते ही तेजस्वी यादव ने किया बड़ा ऐलान बिहार में एक महीने में मिलेंगी बंपर सरकारी नौकरियां: बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने शपथ ग्रहण समारोह के तुरंत बाद बिहार में बंपर सरकारी नौकरियां देने का वादा किया है। उन्होंने कहा कि एक महीने के अंदर राज्य में लोगों को ऐसी बंपर नौकरियां मिलेंगी, जो किसी दूसरे राज्य में नहीं हुआ होगा। इसे लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बात हो गई है। बता दें कि बिहार में विधानसभा चुनाव के दौरान तेजस्वी यादव ने ऐलान किया था कि अगर राष्ट्रीय जनता दल सत्ता में आती है तो बेरोजगारों युवाओ को 10 लाख सरकारी नौकरियां दी जाएंगी।

बिहार में सत्ता परिवर्तन के बाद बुधवार को तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली। तेजस्वी दूसरी बार राज्य के उपमुख्यमंत्री बने हैं। शपथ ग्रहण के बाद उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि आज बिहार ने वो कर दिखाया जो देश को करना है। हम लोगों ने सदन से लेकर सड़क तक बेरोजगारी की लड़ाई लडडी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के फैसले से हम लोगों को एक मौका मिला है कि जनता और नौजवानों के दुख-दर्द को दूर कर सकें।

तेजस्वी ने कहा कि बिहार में एक महीने के अंदर बंपर भर्ती होगी। रोजगार के क्षेत्र में ऐसे कदम उठाए जाएंगे जो पहले कभी किसी राज्य में नहीं हुआ होगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से इस संबंध में बात हो गई है।

चुनाव से पहले तेजस्वी यादव ने किया था 10 लाख नौकरियों का वादा

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 से पहले तेजस्वी यादव ने बेरोजगारी के मुद्दे को प्रमुखता से उठाया था। उन्होंने जनता से वादा किया था कि अगर आराष्ट्रीय जनता दल सत्ता में आती है तो बिहार के 10 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दी जाएगी। हालांकि, तब महागठबंधन को जीत नहीं मिली थी। अब जब नीतीश कुमार एनडीए से नाता तोड़कर महागठबंधन के साथ आ गए हैं तो आरजेडी भी सत्ता में आ गई है। अब तेजस्वी यादव पर अपने पुराने वादों को पूरा करने का दबाव बढ़ गया है।

तेजस्वी का पुराना ट्वीट भी वायरल

तेजस्वी यादव ने तब ट्वीट कर लिखा था कि बिहार में 4 लाख 50 हजार रिक्तियां पहले से ही हैं। शिक्षा, स्वास्थ्य, गृह विभाग सहित अन्य विभागों में राष्ट्रीय औसत के मानकों के हिसाब से बिहार में अभी 5 लाख 50 हजार नियुक्तियों की अत्यंत आवश्यकता है। तेजस्वी यादव ने अपने ट्वीट में लिखा, पहली कैबिनेट में पहली कलम से बिहार के 10 लाख युवाओं को नौकरी देंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here