श्रम संसाधान मंत्री जीवेश मिश्रा ने पटना DM-SSP को किया माफ, बोले- ‘रात में दोनों मुझसे मिले..मांगी माफी’

श्रम संसाधान मंत्री जीवेश मिश्रा ने पटना DM-SSP को किया माफ
श्रम संसाधान मंत्री जीवेश मिश्रा ने पटना DM-SSP को किया माफ

श्रम संसाधान मंत्री जीवेश मिश्रा ने पटना DM-SSP को किया माफ: बिहार  विधानसभा परिसर में बिहार के श्रम संसाधान मंत्री जीवेश मिश्रा की गाड़ी को रोक (Jivesh Mishra Car Stopped In bihar Assembly ) दिया गया था. गाड़ी रोकने से जीवेश मिश्रा पटना जिला अधिकारी और पटना पुलिस अधीक्षक पर भड़क गए थे. इसके बाद पटना के जिला अधिकारी और पुलिस अधीक्षक (DM And SSP Meet Jivesh Mishra) ने रात को श्रम संसाधान मंत्री जीवेश मिश्रा से मुलाकात की थी. जिसके बाद श्रम संसाधान मंत्री जीवेश मिश्रा ने विधानसभा में कहा कि, मैंने पटना जिला अधिकारी और पटना पुलिस अधीक्षक को माफ कर दिया है.

बिहार विधानसभा का शीतकालीन सत्र (Winter Session Of Bihar Legislature) चल रहा है. इस दौरान श्रम संसाधान मंत्री जीवेश मिश्रा (Minister Jivesh Mishra Issue ) ने कहा कि, मैं आसन को धन्यवाद देता हूं. विधायिका का कल जिस तरह से अपमान हुआ, उसपर आसन ने संज्ञान लिया है. मैं इसके लिए पूरे सदन की ओर से आसन का धन्यवाद देना चाहता हूं. साथ ही सभी साथियों को भी धन्यवाद देता हूं.

“मुख्यमंत्री नितीश कुमार  के काफिले के जाने के बाद भी 11- 12 गाड़ी को जाने दिया गया था. मेरी गाड़ी को रोक दिया गया. एक बार मेरी गाड़ी को नहीं रोका गया था बल्कि, दोबारा जब मेरी गाड़ी चली तो फिर रोक दिया गया और गेट बंद करने के बाद ही मेरी गाड़ी को जाने की अनुमति दी गई. मेरा आक्रोश गलत और अनुचित के खिलाफ था.”- जीवेश मिश्रा, श्रम संसाधान मंत्री, बिहार सरकार

श्रम संसाधान मंत्री जीवेश मिश्रा ने कहा कि, ‘जिला अधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने मुझसे मिलने का समय मांगा था. रात के साढ़े नौ बजे मुझसे मिलने आए. उन्होंने मुझ से क्षमा याचना की. मैंने इस शर्त पर क्षमा किया है कि, मामले की जांच होगी. उन्होंने कहा कि, इस मामले की जांच होगी, जिन्होंने आपको रोका था उसकी गलती मुझे दिख रही है. जांच की बात कहने के बाद ही मैंने दोनों को क्षमा किया है.’

बता दें कि बिहार के श्रम संसाधन मंत्री जीवेश मिश्रा की गाड़ी रोकेने के बाद मंत्री जी का गुस्सा सातवें आसमान में पहुंच गया था. दरअसल, वे विधानसभा पहुंचे थे लेकिन उसी समय सीएम का काफिला गुजर रहा था. उनके पीछे डीएम और एसएसपी की गाड़ी जा रही थी. इसलिए उनकी गाड़ी रोक दी गई. इसके बाद गुस्साए मंत्री जीवेश मिश्रा ने गाड़ी रोकने वाले पुलिस अधिकारी को संस्पेंड करने की मांग की है. उन्होंने सदन में कहा था, “ डीएम बड़ा..एसएसपी बड़ा या मंत्री बड़ा सरकार तय करे.”