जमुई में नवनिर्वाचित मुखिया की दिनदहाड़े हत्या, विरोध में 3 पुलिस वाहन फूंके

जमुई में नवनिर्वाचित मुखिया की दिनदहाड़े हत्या
जमुई में नवनिर्वाचित मुखिया की दिनदहाड़े हत्या

जमुई में नवनिर्वाचित मुखिया की दिनदहाड़े हत्या: बिहार के जमुई जिले में अलीगंज प्रखंड के दरखा पंचायत के नवनिर्वाचित मुखिया जयप्रकाश महतो की शुक्रवार को गोली मारकर दिनदहाड़े हत्या कर दी गई. गोली लगने से घायल मुखिया की मौत पटना अस्पताल जाने के दौरान हुई. नवनिर्वाचित मुखिया जयप्रकाश महतो सैलून से सेविंग करवा कर घर लौट रहे थे, इसी दौरान घात लगाए बाइक सवार 3 अपराधियों ने ताबड़तोड़ गोलियां बरसा कर उनकी दिनदहाड़े हत्या कर दी.

स्थानीय अस्पताल में प्राथमिक चिकित्सा के बाद पटना ले जाने के क्रम में नवादा और बिहारशरीफ के बीच उनकी सांसें थम गईं।

  • – जमुई के एक लाइन होटल पर अपराधियों ने दिया घटना को अंजाम
  • – तीन की संख्या में थे हमलावर
  • – आक्रोशित ग्रामीणों ने दो पुलिस वाहनों को किया आग के हवाले
  • – पुलिस ने आत्मरक्षा में चलाई गोली, भीड़ से भी फायर‍िंग करने की आ रही बात
  • -घटनास्थल पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात
  • – 2011 में मृतक की पत्नी भी चुनी गई थी मुखिया

नवनिर्वाचित मुखिया जयप्रकाश महतो की हत्या के विरोध में ग्रामीण आक्रोशित हो गए और सिकंदरा- नवादा सड़क को दरखा मोड़ के पास जाम कर प्रदर्शन करने लगे. देर शाम प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों ने पुलिस के पहुंचने पर पुलिस पर भी हमला बोल दिया. इस हमले में सिकंदरा थानाध्यक्ष को चोट आई. उनके अलावा दो अन्य पुलिसकर्मी भी घायल हो गये. ग्रामीणों ने पुलिस के दो वाहनों को आग के हवाले कर दिया, जबकि तीसरे वाहन को क्षतिग्रस्त कर दिया. उग्र ग्रामीणों ने कई राउंड हवाई फायरिंग भी की.

मुखिया की हत्या से आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस की जिप्सी तथा बोलेरो को आग के हवाले कर दिया। दोनों तरफ से फायर‍िंंग की भी बातें सामने आ रही हैं। इस संबंध में जमुई के पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार मंडल ने कहा कि फिलहाल स्वजन की ओर से कोई बयान नहीं आया है। प्रथम दृष्टया हत्या का कारण चुनावी प्रतिद्वंद्विता प्रतीत हो रहा है। आक्रोशित ग्रामीणों को पुलिस द्वारा समझा-बुझाकर शांत करा लिया गया है। फायरिंग जैसी बातें सिर्फ अफवाह है।

बताते चलें कि शुक्रवार शाम बाइक सवार अपराधियों ने नवनिर्वाचित मुखिया को गोली मार दी. घायल हालत में पटना ले जाने के दौरान उनकी मौत हो गई.

जमुई एसडीपीओ डॉ राकेश कुमार ने बताया कि बाइक सवार अपराधियों ने नवनिर्वाचित मुखिया जयप्रकाश महतो को गोली मार कर हत्या कर दी. घटना से ग्रामीण आक्रोशित हो गये और पुलिस टीम पर हमला बोल दिया. इस हमले में सिकंदरा थानेदार समेत 3 जवानों को चोटें आई हैं. ग्रामीणों ने पुलिस के तीन वाहनों को आग के हवाले कर दिया. बाद में समझा-बुझाकर मामला शांत कराया गया. पुलिस हत्या की जांच में जुटी हुई है.