बिहार में शराब की होम डिलिवरी का जुगाड़ देख कर पुलिस और उत्पाद विभाग का सिर घुमा – BuxarNEws

बिहार में शराब की होम डिलिवरी का जुगाड़ देख कर पुलिस और उत्पाद विभाग का सिर घुमा - BuxarNEws
बिहार में शराब की होम डिलिवरी का जुगाड़ देख कर पुलिस और उत्पाद विभाग का सिर घुमा - BuxarNEws

बिहार में शराब की होम डिलिवरी का जुगाड़ देख कर पुलिस और उत्पाद विभाग का सिर चकराया 

शराबबंदी वाले राज्य बिहार में शराब माफिया शराब की होम डिलीवरी करने के नए-नए जुगाड़ कर रहे हैं. शराब बेचने के नए जुगाड़ को देखकर बिहार पुलिस और उत्पाद विभाग का भी सिर घूमने लगा है. उत्पाद विभाग ने एक ऐसे व्यक्ति को शराब के साथ गिरफ्तार किया है जो सुबह सुबह पेपर बेचने के साथ तो शाम को पिज्जा के साथ शराब की होम डिलीवरी करता था. पकड़े गए आरोपी से पूछताछ कर उत्पाद विभाग और बिहार पुलिस इसके तार खंगालने में जुट गई है.

यह मामला हाजीपुर के नगर थाना क्षेत्र का है. यहां पातालेश्वर नाथ मंदिर के पास पेपर बेच रहे एक युवक की जब तलाशी ली गई तो उसके पास से 25 लीटर शराब बरामद किया गया. इस बारे में उत्पाद अधीक्षक विजय शेखर दुबे को गुप्त सूचना मिली थी. उन्हें बताया गया था कि शहर के कई क्षेत्रों में अलग-अलग तरीकों से शराब की होम डिलीवरी की जा रही है. इस सूचना के बाद उत्पाद अधीक्षक ने उत्पाद अवर निरीक्षक विकास कुमार के नेतृत्व में एक टीम का गठन कर धंधेबाज के पीछे लगा दिया था. गुप्त सूचना के बाद जांच-पड़ताल के आधार पर उत्पाद विभाग की टीम मौके पर पहले से मौजूद थी. जैसे ही पेपर बेचने के बहाने धंधेबाज होम डिलीवरी देने आया उत्पाद विभाग की टीम ने उसे मौके पर ही दबोच लिया.

उत्पाद विभाग के अवर निरीक्षक विकास कुमार ने बताया कि पकड़े गए आरोपी युवक की पहचान सदर थाना क्षेत्र के गदाई सराय के रहनेवाले संजय कुमार के रूप में हुई है. आरोपीसंजय कुमार से पूछताछ के बाद उत्पाद विभाग को जानकारी मिली कि संजय अहले सुबह पेपर बेचने की आड़ में अपने ग्राहकों को शराब की होम डिलीवरी करता था और दोपहर के बाद पिज्जा ब्वॉय बन कर चखना और शराब डिलीवर करने का काम कर रहा था. इसके लिए फोन के जरिए वह अपने ग्राहकों से बातचीत कर लेता था.