बिहार के इस शहर ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, स्वतंत्रता सेनानियों की वेशभूषा में तिरंगा यात्रा

0
32
बिहार के इस शहर ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड स्वतंत्रता सेनानियों की वेशभूषा में तिरंगा यात्रा
बिहार के इस शहर ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड स्वतंत्रता सेनानियों की वेशभूषा में तिरंगा यात्रा

बिहार के इस शहर ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, स्वतंत्रता सेनानियों की वेशभूषा में तिरंगा यात्रा: बिहार के भागलपुर जिले में बने इस वर्ल्ड रिकॉर्ड के साक्षी जमुई की विधायक श्रेयसी सिंह, बीजेपी नेता अरजीत सारस्वत और कहलगांव के बीजेपी विधायक पवन यादव भी रहे. इन्हीं के नेतृत्व में तिरंगा यात्रा निकाली गई जिसने हर कोई को मंत्र-मुग्ध कर दिया.

पूरे देश भारत की आजादी का 75 वां अमृत महोत्सव मना रहा है. इसको लेकर हर एक घर में आज से तिरंगा फहराया जाएगा वहीं कई जगहों पर तिरंगा यात्रा भी निकाली जा रही है.

भागलपुर शहर के सैंडिस कंपाउंड से भी शनिवार को तिरंगा यात्रा निकाली गई, जिसने विश्व रिकॉर्ड बनाया है. विश्व रिकॉर्ड की दो सदस्यीय टीम ने यहां आकर यात्रा का पूरे तरीके से मुआयना किया और कार्यक्रम के अगुवाई कर रहे लोगों को वर्ल्ड रिकॉर्ड का मेडल और प्रशस्ति पत्र सौंपा है.

भागलपुर शहर के सैंडिस कंपाउंड से भाजपा नेता अरजीत सारस्वत और जमुई की विधायक श्रेयसी सिंह सहित कहलगांव के भाजपा विधायक पवन यादव के नेतृत्व में तिरंगा यात्रा निकाली गई जिसमें 75 फीट का लंबा तिरंगा के साथ-साथ 75 स्वतंत्रता सेनानियों की वेशभूषा में बच्चों को सजाकर यात्रा को निकाला गया. ये यात्रा सैंडिस कंपाउंड से निकलकर खलीफाबाग चौक होते हुए लाजपत पार्क में समाप्त हुई. तिरंगा यात्रा के दौरान हजारों हजार की संख्या में आम लोगों के साथ-साथ कई स्कूल के बच्चे बच्चियों सहित बीजेपी कार्यकर्ता भी थे.

सभी ने हर्ष और उल्लास के साथ तिरंगा यात्रा निकाली और भारत माता की जय के नारों से पूरा शहर गूंज उठा . वर्ल्ड रिकॉर्ड की टीम ने बताया कि 75 स्वतंत्रता सेनानियों और 75 मीटर के तिरंगे के साथ निकाले गए यात्रा को वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल किया गया है.

जमुई की विधायक श्रेयसी सिंह ने इस मौके पर कहा कि भागलपुर पहले भी दो बार विश्व रिकॉर्ड में नाम अपना शामिल करा चुका है और आज तीसरी बार भी यहां के लोगों ने विश्व रिकॉर्ड में नाम शामिल कराया है जिसके लिए उन्होंने यहां के लोगों को बधाई दी.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here