मां की मौत के बाद पिता ने छोड़ा साथ, नानी के घर रहकर श्रीजा बनी बिहार टॉपर

0
59
मां की मौत के बाद पिता ने छोड़ा साथ नानी के घर रहकर श्रीजा बनी बिहार टॉपर

मां की मौत के बाद पिता ने छोड़ा साथ नानी के घर रहकर श्रीजा बनी बिहार टॉपर: केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने CBSE 10वीं का रिजल्ट जारी कर चूका है, जिसमें बिहार की श्रीजा ने ने 99.4% अंक हासिल कर बिहार में टॉप किया है. डीएवी स्कूल की छात्रा श्रीजा को संस्कृत और साइंस में 100 नंबर मिले तो एसएसटी में 99, मैथ में 99 और इंग्लिश में उसे 99 नंबर मिले हैं. सोशल मीडिया पर श्रीजा के संघर्षों की कहानी वायरल हो रही है, जिसे सुनकर हर कोई उनके जज्बे को सलाम कर रहा है। एक वीडियो में श्रीजा की नानी बताती हैं कि श्रीजा के जन्म के 4 साल बाद ही उसके सिर से मां का साया हट गया था।

मां की मौत के बाद पिता ने श्रीजा को घर से निकाला

सोशल मीडिया पर चल रहे एक वीडियो में श्रीजा बताती हैं की जन्म के चार साल बाद ही उनके सिर से मां का साया हट गया. मां के गुजरने के बाद पिता ने भी उसे घर से निकाल दिया और दूसरी शादी रचा ली. इसके बाद श्रीजा अपने नाना-नानी के घर पर रहने लगी और वहीं से अपनी पढ़ाई लिखाई की है और अब दसवीं में बिहार टॉप कर इतिहास रच दिया है.और बिहार का नाम रोशन किया हैं ।

लग्न और मेहनत से हासिल किया यह मुकाम

श्रीजा ने काफी मेहनत और लग्न से इस मुकाम को हासिल किया है. उनके सीबीएसई 10वीं बिहार टॉपर बनने से उनकी नानी बेहद खुश हैं. उन्होंने कहा कि आज पूरा बिहार खुश है, जो देखता होगा तो कहता होगा कि बिन मां-बाप की बच्ची ने कमाल कर दिया है. इससे बढ़कर खुशी क्या होगी, नाना भी खुश-नानी के साथ पूरा परिवार खुश है.

घड़ी देखकर नहीं पढ़ाई करती श्रीजा

श्रीजा बताती हैं कि वो कभी पूरे दिन मन लगाकर पढ़ती हैं और पढ़ाई करते वक्त टाइम नहीं देखती हैं. श्रीजा का फेवरेट सब्जेक्ट मैथ है जबकि उसको सबसे ज्यादा डर एसएसटी से लगता था, लेकिन उसने अपनी मेहनत से मैथ और एसएसटी दोनों ही विषयों में 99 अंक प्राप्त किए है. श्रीजा ने कहा कि मुझे उम्मीद नहीं थी कि मैं बिहार टॉप करूंगी, लेकिन अब मुझे अच्छा लग रहा है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here