Chhath Puja 2021: मुख्यमंत्री नीतीश ने छठ घाटों का किया निरीक्षण, कहा- छठ व्रतियों को नहीं होगी दिक्कत

बिहार बोर्ड इंटर वार्षिक परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी,
बिहार बोर्ड इंटर वार्षिक परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी,

Chhath Puja 2021: मुख्यमंत्री नीतीश नीतीश ने छठ घाटों का किया निरीक्षण, कहा- छठ व्रतियों को नहीं होगी दिक्कत

आस्था का महापर्व छठ पूजा की तैयारियों को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना से सटे दानापुर के नासरीगंज घाट से लेकर पटना सिटी के कंगन घाट तक विभिन्न गंगा घाटों का निरीक्षण किया. दानापुर के नासरीगंज घाट से स्टीमर पर सवार होकर मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन और नगर निगम प्रशासन द्वारा किए गए कार्यों का जायजा लिया. साथ ही उन्होंने घाटों की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस और प्रशासनिक आलाधिकारियों को कई आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किये. इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश नीतीश  ने कहा कि छठ पूजा के दौरान छठ व्रतियों को किसी प्रकार का कोई कष्ट न हो, इसे लेकर सरकार और जिला प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने छठ पूजा को लेकर जिला प्रशासन और नगर निगम प्रशासन द्वारा किए गए कार्यों पर संतोष जाहिर करते हुए कहा कि अधिकांश घाटों को तैयार कर लिया गया है. उन्होंने बाकी बचे हुए काम को भी जल्द से जल्द पूरा करने का निर्देश दिया. उन्होंने खतरनाक घाटों पर छठ व्रतियों से अर्ध्य नहीं देने की गुजारिश करते हुए प्रदेशवासियों को छठ पर्व की शुभकामना दी. इस दौरान वहां मौजूद उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सभी दिशा-निर्देशों का पालन करने की बात को दोहराते हुए कहा कि छठ पूजा को लेकर जिला प्रशासन और नगर निगम प्रशासन द्वारा बेहतर काम किया गया है.

उन्होंने कहा कि सुरक्षा को लेकर सभी घाटों पर बैरिकेडिंग की व्यवस्था की गई है. उन्होंने छठ घाटों पर सुरक्षा को लेकर वॉच टावर और छठ व्रतियों के लिए चेंजिंग रूम बनाए जाने की बात दोहराई. साथ ही विभिन्न गंगा घाटों पर सशस्त्र पुलिस बल के अलावा एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और गोताखोरों के तैनात रहने की बात कही. डिप्टी सीएम ने छठ घाटों और उसके संपर्क पथों पर लाइटिंग की व्यवस्था किए जाने की बात दोहराते हुए छठ व्रतियों को सभी सुविधा मुहैया कराए जाने का भरोसा दिलाया.